WhatsApp updates new privacy policy 2021 Hindi

WhatsApp updates new privacy policy & terms and condition user’s data 2021 Hindi.

WhatsApp new policy:- व्हाट्सप्प पर आपकी जानकारी अब प्राइवेट नहीं होगी। तो अब व्हाट्सप्प की नयी पॉलिसी को ध्यान से एक्सेप्ट करें और जाने इस व्हाट्सप्प की नयी पॉलिसी में क्या है। क्यूंकि

जब से Whatsapp में new policy का updates आया है। सभी तरह ही बवाल मचा हुआ है सभी अब telegram की तरफ जा रहे है। साथ ही whatsapp को India में अब ban करने की मांग चल रही है। whatsapp new privacy policy क्या है?इन इन सभी सवालों के जवाब और इस व्हाट्सप्प के नाए अपडेट टर्म्स पॉलिसी को विस्तार से जानते है इस Virenjitechnical.com ब्लॉग में।

इसे पढ़े:-Facebook profile locked kaise kare । fb profile lock

WhatsApp updates new privacy policy about users data january 2021

Whatsapp अपने users के लिए हर updates में new features लाता रहता है। इस महीने की 5 january 2021 को whatsapp ने users की data policy के regarding ही एक update लाया है। इस नए feature update को users के भेजा जा रहा है जिसको accept करके इसे enable करना होता है।

WhatsApp updates new privacy policy

WhatsApp new policy Notification popup- NOT NOW OR AGREE

users को अपना व्हाट्सप्प अकाउंट जारी रखने के लिए notification update में agree करना होगा। इसके सिवा users के पास कोई विकल्प नहीं है। लेकिन फ़िलहाल के लिए अभी सभी users को नॉट नाउ का विकल्प दिया जा रहा है। इसका मतलब अभी अगर आप NOT NOW पर क्लिक करते है तो आपका अकाउंट चलता रहेगा। जो यूजर agree नहीं करेगा उसका व्हाट्सप्प अकाउंट 8 february के बाद बंद हो जायेगा।

What is WhatsApp’s new privacy policy? व्हाट्सप्प की नई प्राइवेसी पॉलिसी क्या है?

व्हाट्सप्प के नई पॉलिसी में फेसबुक की इंटिग्रिशन ज्यादा होगा। अब users का सारा डाटा फेसबुक के पास होगा। व्हाट्सप्प के पर्सनल डाटा को पहले भी फेसबुक पर शेयर किया जाता था लेकिन व्हाट्सप्प कंपनी ने साफ़ यह कह दिया है की फेसबुक पर डाटा को शेयर किया जायेगा। क्यूंकि facebook कम्पनी Google की तरह ही अपने network को expand करना चाहते है। इससे ads network का विकास सही से कर पाएंगे।

इसे भी पढ़े:-Instagram se paise kaise kamaye jaate hain

WhatsApp updates new privacy policy

व्हाट्सप्प अपडेट में आपका फ़ोन नंबर, बैंकिंग ट्रांसेक्शन डाटा, अपने दूसरे दोस्तों से किस टाइप के चैट यानि एट्रेक्ट करते है। आपके फ़ोन की जानकरी की फ़ोन कौन सी कंपनी का है, फ़ोन का ip address यह सभी जानकारी फेसबुक या थर्ड कपोनियो के साथ डाटा को शेयर किया जा सकता है।

ज्यादा जानकारी के लिए आप इस वीडियो को देख सकते है।

Conclusion- इस आर्टिकल में WhatsApp updates new privacy policy के बारे विस्तार से जाना है। दोस्तों यह व्हाट्सप्प चैट को शेयर नहीं करते यह सिर्फ आपकी information को ही collect करते है। जिससे ads network को बढ़िया बनाया जा सके। तो दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें बताये। साथ ही इसे शेयर करना न भूले।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply