whatsapp group video calling feature

व्हाट्सप्प ऐप्प लोगो की अब जरुरत बन चूका है। Whatsapp सिर्फ calling के लिए नहीं उपयोग किया जाता। इसका business वाला ऐप्प भी है whatsapp Business app के नाम से। हम कोई भी जानकारी साँझा कर सकते है। इसका उपयोग लगभग पुरे देश में किया जाता है। देश में अभी lockdown का माहौल है। इस व्हाट्सप्प से नया अपडेट लेकर आ रहा है Whatsapp Group Video Calling features.Instagram followers kaise badhaye free -Trick

Lockdown WhatsApp Group Video Calling 8 peoples Feature Enable

देश में अभी कोरोना की महामारी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बिच whatsapp पर Covid-19 की जानकारी साँझा की जाती है। लेकिन इसमें कुछ लोग coronavirus की अफवाह फैलाते है। Whatsapp ने कुछ समय पहले Covid से जुडी अफवाहों को रोकने लिए Forword Massage feature पर रोक लगा दी थी। lockdown में whatsapp company ने Group Video calling अब 8 लोगो के साथ की जा सकेगी।

व्हाट्सप्प का ये फीचर उस समय आया है जब सभी जगह lockdown लगा हुआ है। कोरोना की वजह से सभी काम बंद पड़े है। कोई भी इधर उधर आ जा नहीं सकता है। इस lockdown से पुरे देश में school ,office ,मंदिर और पार्क बंद पड़े हुए है। इस माहौल में कोई शख्स किसी से नहीं मिल सकता है। ऐसे में लोगो को घर से ही काम करने को कहा गया है। इसी को देखते हुए व्हाट्सप्प ने ग्रुप वीडियो कालिंग में पहले 4 लोग ही जुड़ सकते थे अब उसकी सिमा बढ़ा दी गयी है।

ग्रुप वीडियो कालिंग का ये फीचर कब मिलेगा।

whatsapp group video calling feature

व्हाट्सप्प का वीडियो कालिंग फीचर जल्द ही सभी फ़ोन में अपडेट मिल जायेगा। ये फीचर सबसे पहले उन् फ़ोन में आएगा जिन मोबाइल्स में latest version Android या ios का होगा।

कैसे डाउनलोड करे इस फीचर को

फिलहम अभी इस version को बीटा में टेस्टिंग के लिए दिया गया है। इसको जांचने के लिए testflight के माध्यम से iOS users डाउनलोड कर पाएंगे। iOS users को 2.2.50.25 bita update install करना होगा। साथ ही एंड्राइड users google playstore से 2.0.133 bita update version inatall करना पड़ेगा। अगर आप जिस शख्स को वीडियो कालिंग करना चाहते है उसके फ़ोन में भी ये बीटा version होना चाहिए।

इसको सेटअप कैसे करे

सबसे पहले आपको जो अपडेट version बताया गया है उसे इनस्टॉल करना होगा।

जिनसे भी आपको बात करनी है उसका नंबर जरूर सेव होना चाहिए।

ग्रुप कालिंग के लिए आपको व्हाट्सप्प के ग्रुप को खोलना होगा।

अगर आपके पास ग्रुप नहीं है ,तो आप 8 लोगो को जोड़े और ग्रुप में call बटन को दबाये। अगर आपके ग्रुप में कम लोग होंगे तो add करने किये लिए पूछेगा।

ये फीचर अभी टेस्टिंग में अगर बीटा version के बावजूद नहीं चलता तो घबराये नहीं इसका latest अपडेट जल्द ही आपको मिलेगा।

Leave a Reply