free backlink tools

आज  में आपको Top 3 Best Free Backlink Checker Tools  के बारे में बताने वाला हू। इस टूल के हेल्प से अपनी Website के Backlink को चेक कर पाएंगे। जिन मेरे दोस्तों की Blogger या WordPress में Website है उन्हें पता होगा ,की हमारी site के लिए backlinks कितने जरुरी है। ये backlinks हमारे website या blog के लिए बहुत  जरुरी।   हमरे साइट  ranking पर असर डालते है।

 

Backlink भी दो प्रकार के होते है। Low quality backlink और High Quality Backlink . हाई क्वालिटी के बैकलिंक हमरे साइट के लिए जरुरी है। ये बनाने जरुरी है। बैकलिंक कैसे बनाते है और Free Backlink Checker Tools के बारे में बात करेंगे।

 

How to Create / Generate Free baclink on Webesites

बैकलिंक कैसे बनाते है ?-Backlink आप दो तरीके से बना सकते है। पहला आप backlink को Online purchase
कर sites की backlinks बना सकते है। दूसरा ये की आप free backlink create कर सकते है। Free
backlink के लिए आपको फेमस किसी websites पर comments करके बना सकते है। ये Method सभी अपनाते है,
जिससे की बहुत ही आसानी से फ्री में बैकलिंक बनाया जा सकता है। How To Check Backlink- अपने website पर कितने
backlink बनाये है ,ये चेक करने के लिए इनके टूल्स आते है। जिससे ये जानकारी  पता कर सकते है की सीट पर कितने बैकलिंक बने है।

Backlink Checker Tools भी दो तरह  है। Paid Backlink Checker Tools और Free Backlink Tools.में आपको आज फ्री बैकलिंक टूल्स के बारे बताऊंगा। जो Top 3 popular Tools है।

Top 3 Best  Free Backlink Tools

1 . Ahrefs Best Backlink Checker Tools

ये टूल बहुत ही पॉपुलर है। आज के टाइम सभी Ahrefs Tool को यूज़ करते है। ये टूल्स आप बैकलिंक के साथ  Seo Analysis के भी यूज़ किया जाता है। आप keyword search करने ले लिए भी यूज़ कर सकते है। साथ आप ये पता कर सकते है की आपकी साइट पर  traffice आता है। ये टूल एक paid Tool है। लेकिन आप इस Ahrefs Tool में backlink को फ्री में चेक कर सकते है।

Ahrefs Free Backlink Checker Here

2. Semrush backlink analysis

ये Semrush Backlink Analysis Paid Tool है। इस साइट पर फ्री में keywords nalysis कर सकते है। इसमें एक दिन में 7 बार keywords search कर सकते है। Semrush Backlink Checker के लिए ये फ्री रखा है। जिससे  साइट  backlink बने है। ये बहुत ही आसानी से check कर पाएंगे।  इस टूल्स में SEO Optimization का भी ऑप्शन होता  है। Free Semrush Backling Checker Tool  में आप अपनी साइट का Domain Name डाल कर Backlink चेक कर पाएंगे।

Semrush Free Backlink Check Here 

3. MonitorBacklinks Checker SEO Tool

SEO Tool के लिए Monitorbacklink  सबसे अच्छा माना जाता है। ये टूल भी सभी की ही पसंद है। ये टूल भी paid है ,लेकिन इसमें Backlink के लिए फ्री में दिया गया है।  जिससे high quality के बैकलिंक का पता कर पाएंगे। इस टूल का भी आप यूज़ कर सकते है। Monitorbacklink  में फ्री trail भी दिया जा रहा है। आप sign up करके कुछ दिनों के लिए फ्री में यूज़ कर पाएंगे।

Free Backlink Checker SEO Tool

 

Leave a Reply