Tiktok banned in India
Tiktok banned in India

Finally, TikTok banned in India.टिकटोक को आखिरकार बैन कर दिया गया है भारत में साथ Government chines सारे 59 apps को भी बैन कर दिया है। ये बहुत ही ख़ुशी की बात है उन लोगो के लिए जो शुरू से tiktok ban करने की मांग कर रहे थे। हम इस ब्लॉग में बात करेंगे की आखिरकार tiktok को क्यों ban किया गया ?ये सवाल भी है लोगो में ये जानना चाहते है, तो बने रहे इस Virenjitechnical.com ब्लॉग में सभी चीज़े डिटेल में जानेंगे और ये भी जानेंगे की government bans 59 chines apps कोनसी है।

भारत सरकार ने 29 June Monday evening को कहाँ की वो 59 chines apps को पूरी तरह बैन किया जा रहा है। सरकार का कहना है भारत की security को मध्य नज़र रखते हुए ही chines apps को ban करने का फैसला लिया गया है। government लिस्ट जारी की है की tiktok banned in INDIA समेत uc browser, club factory और shareit जैसे apps को ban किया जा रहा है।

Government bans 59 chines apps list

TIKTOKUC BROWSERSHARE ITBAIDU MAPCLASH OF KINGS
SHEINLIKEECM BROWSERSHELOMEITU
ES FILE EXPLORERVIRUS CLEANERCLUB FACTORYDU BATTERY SAVERAPUS BROWSER
ROMWENEWSDOGMI VIDEO CALL-XIAOMIVIGO VIDEONEW VIDEO STATUS
MI COMMUNITYVAULT HIDECACHE CLEANER DU APP STUDIODU CLEANERDU BROWSER
HAGO PLAY WITH NEW FRIENDSBEAUTRY PLUSWECHATUC NEWSQQMAIL
WEIBOXENDERQQ MUSICQQ NEWSFEEDBIGO LIVE
VMATESELFIE CITYMAIL MASTERPARALLEL SPACEPHORO WONDER
QQ PLAYERWE MEETQQ INTERNATIONALU VIDEOQQ SECURITY CENTRE
QQ LAUNCHERV FLY STATUS VIDEOMOBILE LEGENDSDU PRIVACYCAM SCANNER
YOU CAM AMEKUPKWAIWE SYNCVIVA VIDEO-QU VIDEOINCCLEAN MASTER-CHEETAH MOBILE
DU RECORDERWONDER CAMERABAIDU TRANSLATEQQ PLAYER
Tiktok Banned in India

Why Was TikTok Banned

Tiktok Banned in India

Why was tiktok banned in India? टिकटोक को क्यों बैन किया गया। TikTok ban होने के कई कारन है। वैसे जब से TikTok भारत में तभी से tiktok को ban करने की मांग की जा रही है। tiktok app पहले musicly app था बाद में नाम बदला गया। Tiktok ban करने का सबसे बड़ा reason इसके privacy को लेकर था। जिसको पहले भारत सरकार ने Tiktok को ban किया था। उसके कुछ दिनों बाद ban को हटा दिया था।

TikTok play store पर सबसे ज्यादा install होने वाला app बना। इसके content को लोग बार बार आवाज़ उठाते रहे है। Tiktok में कई ऐसे भी videos बनते थे जो बलात्कार, acid attack, animals को नुकसान पहुँचाया गया ,ऐसे contents upload किये गए। जिसका पूरा विरोध किया गया जो twitter पर इसके harrasment content को लेकर लोगो ने trend किया। जिसके लिए tiktok banned in India की मांग की गयी।

INDIA and china border issue

india and china border issue बहुत ही पुराना है। जब चीन वाले बॉर्डर पर कुछ हरकत करते है। तभी हम इन चीज़ो की boycott की बात करते है। Chines items boycott, chines mobiles, TikTok banned in India, Chines Mobile apps.tiktok banned in India या 59 chines apps bans का सबसे बड़ा reason India or china border issue ही है।

इस बार चीन ने अपनी औकात दिखा दी है। की चीन कितना गिरा हुआ है और कितना धोके बाज़ है। गलवान घाटी पर भारत और चीन के सेनिको बिच झड़प हुई थी। जो चीन भारत के सिमा के अंदर आ गए थे। बाद में दोनों देशो की बिच आपसी बात चीत द्वारा इस विवाद को सुलझाने की बात चीन ने कही थी। लेकिन चीन के मन में खोट था और उसने भारत की ओर से गए निहथे सैनिको पर हमला कर दिया।

जिससे हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए। भारत की तरफ से भी इसका डट कर मुकाबला किया गया है उनका कहना है चीन के भी 40 के करीब उनके सैनिक घायल और कुछ मारे गए गए है। जो चीन वाले मानने को तैयार नहीं है और नाही इसके सम्बद्ध में कोई official स्टेट्मेंट दी की उनके कितने सैनिक मारे गए। इस पर अब विवाद बढ़ चूका है।

सभी देशवासियो को चीन को लेकर बहुत ही गुस्सा भरा हुआ है। अलग अलग चाइना के खिलाफ प्रदर्शन किये जा रहे है। chines समान का boycott किये जा रहा है। तभी से देश में chines चीज़ों का boycott करने की मांग बड़ी। तभी से Tiktok banned in India किया गया। इसके साथ ही और भी 59 chines mobile apps को भी देश में ban करने को कहा गया।

TikTok Banned in India government bans 59 chines apps

tiktok ban latest news in hindi

tiktok ban in india 2020

tik tok ban news in hindi 2020

tik tok banned news 2020

tik tok banned in india date 2020

tik tok banned news 2020 india

tiktok ban india 2020 hindi

when will be tik tok banned in india

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here