RIL AGM Reliance launch smart jio glass AR avatar

RIL AGM Reliance launch smart jio glass AR avatar India 2020

Virenjitechnical- Reliance jio 43th जरनल बैठक की। इस मीटिंग में जिओ कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी ने अपने बहुत से ऐसे प्रोडक्ट्स को लोगो के सामने प्रसतुत किये की लोग हैरान रह गए। jio कंपनी वो कारनामा कर चुकी है जो इस में बहुत सी कम्पनिया नहीं कर पायी है। वो ऐसे कोनसी प्रोडक्ट्स है चलिए विस्तार से जानते है।

इस बैठक में jio company ने jio TV plus launch किया इसके साथ jio meet app के बारे में बात की। साथ ही सबसे बहुत चर्चित प्रोडक्ट JIO GLASS भी launch किया है। jio glass specs | jio glass price, launch date | jio glass review | jio launched Mukesh Amabani |

Smart Jio Glass क्या है ? India 2020

Jio ने अपना Smart Jio glass launch कर दिया है। jio glass का वज़न सिर्फ 75 ग्राम है। यह आम चश्मे की तरह ही है ,जिसे लगाकर देख सकते है। यह mix रियलिटी हेडसेट है, जिसे फ़ोन में कनेक्ट किया जा सकेगा। Jio glass से virtual 3D Avatar के जरिये बातचीत की जा सकती है। इसमें वर्चुअल assistant का पूरा support दिया गया है। Reliance launch smart jio glass के जरिये बोल कर दो लोगो को वीडियो कॉल भी कर सकते है।

Smart Jio Glass में सभी तरह की ऑडियो फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। Reliance smart jio glass पूरी तरह से wireless system है। jio glass में 25 तरह की mix apps supported दी गयी है। jio company ने अभी इसके price के बारे में नहीं बताया है और नाही अभी ये बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jio Meet App क्या है ? Video Conferencing calling

RIL AGM के बैठक में मुकेश अम्बानी ने( Reliance launch smart jio glass )अपने Jio app के बारे में बताया जो Jio Meet app से video calling की जा सकती है। यह zoom app से मिलता जुलता ऐप्प है जिसे jio कंपनी ने बनाया है। RIL AGM में बताया की इस app को 50 लाख लोगो ने download किया जो लोग इसे बेहद ही पसंद कर रहे है। इस app bahut से लोगो द्वारा एक साथ वीडियो कालिंग की जा सकेगी।

क्या है Jio TV plus ? Jio TV Features

Reliance jio ने Jio set up Box के लिए अब Jio TV plus (Reliance launch smart jio glass) launch किया है। Jio TV plus सभी OTT प्लेटफॉर्म के apps को एक साथ लेकर आया है। Jio TV Plus का खास feature यह है की इनमे सभी apps का उपयोग करने के लिए सिर्फ एक बार जिओ टीवी को लॉगिन करना होगा फिर सभी अप्प को एक्सेस कर सकते है।

इसमें voice search का भी ऑप्शन मिल जाता है। इससे users बहुत ही आसानी से बोलकर कुछ भी टीवी शोज, मूवीज को ढूंढ सकते है। Jio tv plus के जरिये users OTT Plateform जैसे Amazon prime, Netflix, Disney plus Hotstar, Sony Liv, Voot, Zee5, Jiocinema और youtube apps का इस्तिमाल कर पाएंगे।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: