Remove website url comment form WordPress

WordPress’ post के निचे comment box से website url field को कैसे remove करें? How to remove website url field form comment submission form on WordPress

हेलो दोस्तों ! Virenjitechnical.com के इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। अगर आप की भी wordpress पर website है और spam comments से परेशान है। आप भी अपने wordpress website के post comment से Remove website url comment form करना चाहते है तो ध्यान से पढ़े पुरे स्टेप को फॉलो करें।

Website post के निचे name, email, website url or comment ये सभी section होते है। जिसमे website url के लिए भी submit करने के लिए option सभी websites में default दिया होता। इसको आप एक code insert करके ही हटा सकते है। ज हम इस पोस्ट में जानेंगे।

इसे भी पढ़े :- Whatsapp पर अपने दोस्त के डिलीट massage को कैसे पढ़े ? ट्रिक

लोग spam comments क्यूँ करते है ?

किसी भी website या post को rank कराने के लिए backlinks की जरुरत होती है। इसलिए सभी किसी दूसरे के वेबसाइट के पोस्ट में जाकर comment box में अपने वेबसाइट का url डाल कर backlink create करते है। इस टाइप से ज्यादा बैकलिंक बनाया जाता है।

इसे भी पढ़े:- अपने वेबसाइट का spam score कम कैसे करे? ट्रिक

इससे बैकलिंक तो बन जाता है लेकिन जिसके वेबसाइट पर url submit किया गया उस पर spam link जुड़ जाता है। कई लोग जान बुज कर दुसरो की वेबसाइट पर spaming करते है। फिर ऐसे में spam comments से safe करने के लिए Remove website url comment form से इस सेक्शन को हटाना पड़ेगा।

Website url link को comment box से कैसे हटाएँ?

सबसे पहले wordpress dashboard को open करे।

उसके बाद Appearance में जाकर Theme Editor पर click करें।

Theme Editor में right option function.php को सेलेक्ट कर ले edit करने के लिए।

add_filter('comment_form_default_fields', 'unset_url_field');
function unset_url_field($fields){
    if(isset($fields['url']))
       unset($fields['url']);
       return $fields;
}

इस दिए गए code को copy कर ले, उसके बाद function.php के सबसे निचे code को paste करके save करें।

Remove website url comment form

इस तरह से Remove website url field comment form WordPress से बहुत ही easy way से हटा सकते है। अपने वेबसाइट पर हो रहे स्पैमिंग से भी बचा पाएंगे।

इसे भी पढ़े:- फेसबुक प्रोफाइल को लॉक करना सीखें।

इसे भी पढ़े:- इंस्टाग्राम पर अपने followers बढ़ाये फ्री में।

Conclusion:- दोस्तों उम्मीद करता हूँ की अपने सारे स्टेप्स को अच्छे तरीके से follow करके post के निचे website url submission को हटा दिया होगा। अगर आप ने अभी तक नहीं किया तो जल्दी Remove website url comment form हटाए और spam comments से अपनी website को बचाए।

इसे शेयर करना बिलकुल भी ना भूले।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: