Nanak Shah fakir full movie download Okpunjab

Guru Nanak Shah fakir full HD movie in Hindi free 480p, 720p, 300mb, 700mb, download torrent sites leak Okpunjab, filmyhit, filmywap & dailymotion.online free watch zee5, YouTube

गुरु नानक शाह फ़क़ीर फिल्म पंजाबी बायोग्राफिकल 2015 में गुरु नानक जी के ऊपर बनाई गयी है। फिल्म को प्रोडूस Harinder Sikka, Resul Pookutty और Gurbani media Partner के साथ मिल कर बनाया है। nanak shah fakir full movie release date 17 April 2015.

गुरु नानक शाह फ़क़ीर फिल्म पंजाबी फिल्म है। जिसे फिल्म में पूज्य गुरु जी के जीवन और उनके शिक्षाओं के बारे में दिखाया गया है। बहुत से लोगो को उनके बारे नहीं पता इसलिए लोगो के बिच लोगो को पता चले इस मकसद से फिल्म बनाई गयी थी। लेकिन गुरु नानक शाह फ़क़ीर मूवी को लेकर विवाद हो गया था।

अक्सर जब भी ऐसी फिल्मे बनती है तब तब विवाद हुआ है। इससे पहले पद्मावत को लेकर फिल्म का विवाद हुआ था। उसके बाद PK आमिर खान की फिल्म को लेकर विवाद हुआ। अक्सर फिल्मो में ये सब होता रहता है। कुछ फिल्म बनाने वाले जनक बुझ कर controversy करते है ताकि फिल्म को लेकर अटेंशन मिल सके।

लेकिन गुरु नानक शाह फ़क़ीर फिल्म का विवाद अलग है इस फिल्म में धार्मिक भावनाये जुड़े हुई है। चलिए जानते है क्या है पूरा मामला फिल्म गुरु नानक शाह फ़क़ीर को लेकर।

Controversy of Punjabi film Guru Nanak Shah Fakir full movie

जैसा की Nanak shah fakir फिल्म में सिख धर्म के संस्थापक परम पूज्य गुरु नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं पर आधारित है। सिख लोगो और कुछ सिख नेताओ ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई। सिख पंथो का कहना है गुरु नानक जी के ऊपर फिल्म नहीं बनाई जा सकती और उनका किदार कोई भी इंसान नहीं कर सकता। जैसा की गुरु गोबिंद सिंह जी ने हुक्म दिया था – गुरु मान्यो ग्रन्थ। इसी तरह से गुरुद्वारों में गुरुग्रंथ साहेब की सेवा अर्चना की जाती है।

लेकिन फिल्म बनाने वालों ने हाई कोर्ट में फिल्म को रिलीज़ करने की याचिका दायर की थी। जिस पर हाई कोर्ट ने नानक शाह फ़क़ीर पंजाबी फिल्म को रिलीज़ करने की अनुमति दे दी थी।फिल्म को रोकने के लिए सिख पंथो ने कई झगडे होने भी शुरू हो गए थे। लेकिन अकाल तख्त साहेब ने फिल्म को पूरी तरह से रोक लगा थी।

Guru Nanak shah fakir full movie बैन होने के फिल्म को दोबारा एडिट किया गया

एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को रिलीज़ कर दिया गया है। गुरु नानक शाह फ़क़ीर फिल्म को सिख पंथो के साथ मिलकर फिल्म की एडिटिंग की गयी है। सीखो का कहना था की फिल्म कई डायलॉग और scene से आपत्ति थी। गुरु नानक शाह फ़क़ीर में गुरु नानक के रूप को भी बदला गया है उसमे अब computer graphics से एक रूह के रूप में दिखाया गया है सफ़ेद रंग में।

Watch trailer

Nanak shah fakir full movie 480p download torrent site okpunjab

nanak shah fakir full movie पूरी तरह से बैन हो चुकी है। लेकिन यह फिल्म टोरेंट साइट पर लीक कर दी गयी है। Okpunjab, filmyhit, filmywap & dailymotion यह सभी पायरेटेड वेबसाइट है जहाँ से मूवी download कर सकते है। यह सभी बड़ी पायरेटेड साइट है नयी मूवीज और वेब सीरीज की पायरेसी करते है।

480p, 720p, 300mb, 700mb movie Guru Nanak Shah Fakir full HD Download लेकिन दोस्तों आपको ये बता दू की यहाँ मूवी डाउनलोड करना गैर कानूनी है। मूवी की ऑनलाइन पायरेसी करना भी गैर कानूनी है। अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तब उसे जेल हो सकती है और जुरमाना भी देना पड़ सकता है।

Online Free Watch Guru Nanak shah fakir full movie Zee5

गुरु नानक शाह फ़क़ीर पंजाबी फिल्म विवादों के बाद रिलीज़ कर दिया गए है। Guru Nanak shah fakir full movie HD Available OTT Platform ZEE5. watch online free punjabi film.दोस्तों हमेशा ऑफिसियल वेबसाइट का ही इस्तमाल करें पायरेटेड वेबसाइट से दूर रहे। Amazon prime video, Netflix और mx player कई ऑनलाइन प्लेटफार्म जहाँ पर फिल्मे भी रिलीज़ की जाती है यहाँ पर ओरिजिनल कंटेंट देखने के लिए आपको मंथली प्लान लेना होगा।

Disclaimer’s

Virenjitechnical ब्लॉग वेबसाइट पायरेसी को किसी भी तरह से प्रोमोट नहीं करते। पायरेसी करना और पायरेसी चीज़े देखना दोनों ही गैर कानूनी है। हम अपने वेबसाइट पर पायरेटेड वेबसाइट को बढ़ावा नहीं देते है। लोगो को इसके लिए सही जानकारी ही साँझा करना हमारा लक्ष है। लोगो को इन वेबसाइट का उपयोग करने को नहीं कहते है।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply