Koo app kya hai Twitter alternate

What is koo. How to download it.Koo app kya hai Indian alternate Twitter.कू एप्प क्या है?इसे कैसे इस्तमाल करें?इसको डाउनलोड कहाँ से करें?

Koo- नमस्कार दोस्तों Virenjitechnical में आज जो बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा app Koo के बारे ने जानेंगे। Koo app को किसने बनाया है इसके (owner) मालिक कौन है?यह कू किस देश का है। Koo app kya hai.Twitter alternate बताया जा रहा है।

भारत सरकार ने चाइना के कई apps को भारत में हमेशा के लिए बैन कर दिया है। इसलिए भारत में app डेवलपर को एक मौका भी मिला है। की हम भारतीय भी किसी से कम नहीं। भारत में ट्विटर को लेकर आये दिन कोई न कोई विवाद होता रहता है। इस बिच नरेंदर मोदी जो हमारे प्रधानमत्री जी ने भारत आत्मनिर्भर शुरू किया है।

आत्मनिर्भर को ध्यान में रखते हुए भारतीय डेवलपर ने Koo app को बनाया है। जो पूर्णरूप से यह भारतीय है। जिसके चलते लोगो में बहुत ही वायरल है। Koo app को twitter का alternate बताया जा रहा जिसे जोरो पर लोग डाउनलोड कर रहे है।

Koo app kya hai | What is koo app?

इस समय कू एप्प आत्मनिर्भर के तहत ट्विटर को कड़ी टक्कर दे रहा है भारत में। लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है की यह एप्प भारत में twitter को replace कर देगा। Koo app Twitter की ही तरह Micro Blogging प्लेटफार्म है। जहाँ पर अपने विचार को साझा कर सकते है। किसी भी टॉपिक पर माइक्रो ब्लॉग्गिंग करके अपनी टिप्पणी कर सकते है। कू एप्प में quotes, videos को से शेयर कर सकते है।

कू एप्प 11 भाषाओ को भारत में सपोर्ट करता है।

इस एप्प की खासियत यही है की इसे भारत में 11 भाषा में बनाया गया है। जैसे हिंदी, इंग्लिश, तमिल, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, मलयालम और गुजरती भाषा इन सब में koo app जो Twitter alternate है इस्तमाल कर सकते है। twitter की ही तरह koo पर भी DMs चैट के जरिये यूजर बात कर सकते है।

Koo App के Founder कौन है? कू एप्प को किसने बनाया है?

Koo App को भारतीय डेवलपर द्वारा बनाया गया है। koo App founder Aprameya Radhakrishna

Koo App को कैसे और कहाँ से डाउनलोड करें?

How to download it.Koo app kya hai.हमने जान लिया है अब जानते है की हम इस koo app को कैसे और कहाँ से डाउनलोड कर सकते है। इस एप्प को iphone user और Android user दोनों ही डाउनलोड कर सकते है। इस koo app को गूगल पर डायरेक्ट मोबाइल से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

कू एप्प में अकाउंट कैसे बनाये?

कू में अपना अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। पहले इसे डाउनलोड कर ले।

  • पहले कू एप्प को डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर से।
  • डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करें और अपनी भाषा को सेलेक्ट करें।
  • भाषा को choose करने के बाद अपना मोबाइल नंबर डालें। और koo app को OTP डालकर वेरीफाई करें।
  • उसके बाद सेटिंग में जाकर अपनी प्रोफाइल को सेट करें।

Conclusion

हेलो दोस्तों Koo app kya hai इसके बारे में हमने इस आर्टिकल Indian alternate Twitter.कू एप्प क्या है?इसे कैसे इस्तमाल करें?इसको डाउनलोड कहाँ से करें? ये सब विस्तार से जाना है। दोस्तों उम्मीद करता हूँ आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply