Fair and lovely name change
Fair and lovely name change

एक नयी खबर आ रही है Fair and lovely name change हो जायेगा। इस cosmetic cream fair and lovely को new name दिया जायेगा। fair & lovely इतना बड़ा ब्रांड है आखिर इसके किस नाम को बदलने के लिए कहा गया है। इस fair cream का नाम क्यों बदला जा रहा है। इसकी पूरी जानकारी इस ब्लॉग में जानेंगे।

Fair and lovely cream को कौन नहीं जानता। इसके TV पर कितने सारे ads आते है। जैसा की ads में बताते है काले से गोरा हो जाओ। अपने चेहरे की चमक को बढ़ाओ। इस fair & lovely की cream को लगाओ और सफलता पाओ। यह beauty cream गोरा और काले रंग का भेद करता है। यह टीवी पर ऐसी ads दिखा कर गोरा और काले का फरक बताते है। गोरे इंसान की ज्यादा अहमियत दिखाई जाती है।

Fair and lovely के brand के name को change करने पर मज़बूर करने वाली एक लड़की है। 22 साल की मुम्बई की लड़की chandana hiran ने इस ब्रांड को बदलने की हिम्मत दिखाई। इस लड़की ने brand का नाम ही नहीं बल्कि इसके advertizement पर भी सवाल उठाये है। इसको 15,000 signature के साथ लोगो का भरपूर साथ मिला है।

Chandana Hiran ने intreview में कहा था की beauty cream company girls के skin colour में फर्क डालते है। और यह एहसास दिलाते है की तुम्हारा स्किन कलर अच्छा नहीं है। fair and lovely use करने से गोरा हो जायेगा। इसलिए Fair and lovely name change होना चाहिए कंपनी को “fair” name change करना ही होगा।

TikTok Banned in India government bans 59 chines apps

इस fair and lovely कंपनी की तरफ से जवाब मिल गया है। कंपनी Fair and lovely name change करने को तैयार हो गयी है अपने brand में “fair” name को हटा देगी। साथ कोई गोरा हो जाओ,गोरा होने वाली, beauty, lighting सभी चीज़े भी हटा दी जाएँगी। साथ ही कंपनी ने ads में भी बदलाव लाने को कहा है। इस पर Hindustan Uniliver ने tweet कर ऐसी जानकारी साझी की है।

chandana hiran ने tweet को retweet करके thanku कहा की 10000 लोगो ने sign किया उनके बदौलत हो पाया। साथ tv ads में shades दिखाए जाते थे। उनको भी अब अच्छा दिखाया जायेगा। Fair & lovely ने नाम बदलने की अर्जी दे दी है जल्द इस Brand का नया नाम देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply