Ezoic vs AdSense | What is ezoic? Review, Eligibility

What is ezoic? Ezoic vs AdSense. What is ezoic native ads. ezoic kya hai. kaise kam karta hai. How to use ezoic? How to setup ezoic? Review, Eligibility

Ezoic Review- दोस्तों Virenjitechnical ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। Make Money Online में जो blogging करके website से adsense के द्वारा पैसे कमाते है। अब एक नाम और जुड़ गया है EZOIC दोस्तों ऐसा इसलिए कह रहे है क्यूंकि यह आपकी इनकम को Adsense के मुकाबले 5x गुना earning increase कर देता है। तो इस intresting topic Ezoic के बारे जानेंगे- Ezoic vs AdSense एजोइक क्या है? एजोइक कैसे काम करता है?ezoic से अप्रूवल कैसे ले?

इसे भी पढ़े

What is Ezoic in Hindi? Ezoic क्या हैं?

Ezoic Google Adsense की तरह ही Ads network है। Ezoic google द्वारा publishing partner है।Adsense की तरह ही अपनी वेबसाइट को Ezoic पर monetize कर सकते है। ezoic पर content creators publishers को ज्यादा पैसे कमाने का मौका मिलता है। ezoic ads network publishers के web page पर users के बिहैवियर के हिसाब से ads को place करता है। Ezoic visiter के data को collect करता है। Ezoic को site speed और earning के लिए इसका इस्तमाल किया जाता है।

Ezoic Brands partners/ एजोइक किन ब्रांड्स का पार्टनर है?

Ezoic Google Certified Publishing Partner है गूगल के कई प्रोडक्ट्स जैसे Adsense, Google Ad Manager इसके अलावा Cloudflare, JW Player और Flippa Website Exchange brands के partner है।

Ezoic कैसे काम करता है? Ezoic vs AdSense diffrence

How does ezoic work- Ezoic ads network एक Machine learning platform है जो (A.I.) Artificial Intelligent पर work करता है। यह publishers के revenue को increase करता है site के speed को भी increase करता है। ezoic अपने साथ के publishers Brands content को अच्छा digital network उपलब्ध करवाता है। एजोइक का काम है विज़िटर को कण्ट्रोल करना और उसे अच्छी तरह optimize करना है। ezoic जैसा की Artifical Intellegent पर काम करता है अपने users और comapony brand के requirement के according ही ads place करता है।

एजोइक और एडसेंस में क्या अंतर है? ezoic uses benefits

हमने अभी तक ezoic review, ezoic kya hai in Hindi(What is ezoic?) और एजोइक कैसे काम करता है?यह सब जाना है। जैसा की Adsense को use करने वाले ज्यादा है बहुत से लोग ezoic vs Adsense में क्या फरक है जानना चाहते है। तो चलिए जानते।

  • Adsense में website approval के 15 days या इससे ज्यादा का समय लगता है लेकिन ezoic में ऐसा कुछ नहीं है 2 से 3 घंटे में ही अप्रूवल मिल जाता है।
  • गूगल एडसेंस पर ads placement manual तरीके से करने का option होता है लेकिन ezoic ads network AI (Artifical Intellegent) पर काम करता है site को visiter को optimize करके ads place करता है।
  • एडसेन्स आपको क्लिक के पैसे देता है या फिर 1000 views के 1$ देता है वही ezoic आपके earning को 5x बड़ा देता है। 500 views आने पर रोज का 20$ से ऊपर तक कमा सकते है।
  • ezoic में adsense को connect करने का भी option होता है इससे आपके वेबसाइट पर users intrest base ही ads show होती है earning को इनक्रीस कर देता है।
  • Adsense पर प 10$ होने परpin verify करवाना होता है Adsense 100$ होने पर ही month की 21 तारीख को payment सीधा bank में release कर देता है। Ezoic में आपको कोई भी pin verify नहीं करवाना होता। ezoic में minium 20$ का payout आप paypal में ले सकते है जो month की 26 से 27 तारिक को ezoic payment release करता है।

Ezoic Approval Requirements / Ezoic Monetization Elegibility Ezoic vs AdSense

Ezoic को अगर आप site speed accelerator या किसी purpose के लिए इस्तमाल करते है तो कोई भी elegibility की जरुरत नहीं है।

Ezoic Monetization Eligibility Requirements

  • Ezoic पर Monetization के आपके साइट पर हर महीने 10000 Session होना चाहिए।
  • Ezoic भी same Adsense की ads policy को मानता है जो Google का partner है।
  • आपके वेबसाइट पर Content 100% original होना चाहिए।
  • website traffic spam न हो genuine traffic को ही allow करता है।
  • अगर आपकी वेबसाइट Google Adsense से approved है फिर आपको ezoic पर अप्रूवल जल्दी मिलेगा।

Ezoic vs AdSense | What is ezoic? Review, Eligibility

Conclusion- दोस्तों हमने इस ब्लॉग में जाना Ezoic kya hai in Hindi What is ezoic? साथ ही Ezoic vs AdSense में क्या फरक है इसको भी पुरे विस्तार से जाना की एजोइक adsense से ज्यादा earning देता है। उम्मीद करता हु आपको Ezoic vs AdSense का ये आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा। इसको शेयर करना न भूले।

Hi, I'm Virender Gupta Founder & CEO of Virenjitechnical. A blog that provides information blogging, Make Money Online, Latest tech updates.

Leave a Reply