donald trump

Coronavirus  इलाज में उपयोग होने वाली Hydroxychloroquine टेबलेट भारत की औरअमेरिका को सप्लाई देने पर Donald trump tweet कर कहा -Thanku PM Modi .

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में है। हर देश इससे बचना चाहता है ,उसी कोशिश में अमेरिका भी लगा हुआ है। चाहे कितना भी पॉवरफुल देश हो सभी इस वायरस कोरोना के चपेट में आये है। कोरोना के इलाज में कुछ टेबलेट्स उपयोग की जाती है जैसे Hydroxychloroquine है इस वायरस से लड़ने में मदद मिलती है। ये टेबलेट भारत में बहुत आदिक मात्रा में उपयोग किया जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये मलेरिया के इलाज में टेबलेट उपयोग किया जाता है। जो भारत में इसके case ज्यादा आते है ,इसलिए यहाँ टेबलेट काफी बनाई जाती है। ऐसे में अमेरिका के president Donald Trump ने  सप्लाई  की मांग की। 

फिर भारत ने Hydroxychloroquine टेबलेट को अमेरिका को देने के लिया। इस पर Donald Trump ने अपनी ख़ुशी जहर की और ट्वीट करके कहा -Thanku India and the Indian Poeple.कहा की हम आपका ये सहयोग नहीं भूल पाएंगे। मुश्किल हालातो में एक सच्चे दोस्त की सहयोग की जरुरत पड़ती है। मोदी जी का धन्यवाद् किया। 

Donald trump

इससे पहले एक बयान में Donald Trump ने कहा था की अगर भारत ये टेबलेट देने को मना करता है ,तो जवाबी एक्शन लेंगे ,भारत के खिलाफ। बाद इस बयान को लेकर काफी बवाल भी हुआ था।

ये भी पढ़े :-व्हाट्सप्प स्टेटस देखे जो ही दुसरो को impress कर देने वाली अभी पढ़े 

PM Modi ने ट्रम्प के ट्वीट का जवाब दिया

Pm Modi ने Donald trump के tweet का जवाब दिया। ट्वीट कर कहा हम आपसे पूरी तरह सहमत है। ऐसे समय ही दोस्तों को करीब लाते है हमें। भारत और अमरीका की साझेदारी पहले से ज्यादा मज़बूत है। मोदी ने कहा भारत COVID-19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई लिए हर संभव प्रयास करेगा।

हम इसे एक साथ जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here