Table of Contents

आरोग्य ऐप्प से आप चेक कर सकते है की आपके नज़दीक कोनसा कोरोना का मरीज है।

दोस्तों आप सभी को पता ही है की इस समय एक वायरस है जिसने पूरी दुनिया को जकड कर रखा है। वह coronavirus यानि COVID-19 नाम से भी जाना जाता है। Aarogya setu mobile app .यह अब हमारे भारत में भी बहुत ही तेज़ी से फ़ैल रहा है। भारत में अबतक 2900 से पर कन्फर्म मरीज है। अभी तक 77 लोगो की मौते हो चुकी है। इन सब के बीच 211 लोग ठीक भी हो चुके है भारत में।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने  देखते हुए 21 दिन का lockdown का ऐलान किया था। लोगो को घर से बाहर निकलने की लिए मना किया है। लेकिन फिर भी लोग घर से बाहर निकलने के लिए मज़बूर भी है। घर के जरुरी सामान के लिए बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में वायरस का फैलने का  डर लगा रहते है।

भारत सरकार  ने लांच किया Aarogya setu: app

सरकार ने एक Aarogya setu: app लांच कर दिया है जिससे आप ये पता कर पाएंगे की आप सेफ है के नहीं। इस ऐप्प से ये जानकारी का पता लगता है की  आपके आस पास कोनसे लोग कोरोना से पीड़ित है।  आपके सेफ जोन का आईडिया बताता है। जब आप घर का समान लेने जाते है तब भी आप बाहर चेक कर पाएंगे की आपके करीब कोई कोरोना ला मरीज कितनी दुरी पर है।

रेडियो पर मोदी जी हर बार की तरह मन की बात पर बोले और कहा आप

Good morning images my love beautiful flowers blessings

कैसे करे डाउनलोड  aarogya  setu  एप्लीकेशन

Aarogya setu

इसके लिए आप मोबाइल में सीधा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। गूगल प्ले स्टोर में जाकर आपको Aarogya setu टाइप करना होगा।  फिर आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।  प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ  click करे। या फिर आप डायरेक्ट  apk फ़ाइल डाउनलोड करे।

Aarogya setu app link

How to Use Arrogya Setu Application

सबसे पहले आपको मोबाइल नंबर से इसे रजिस्टर करना होगा। ये Aarogya Tracker ब्लूटूथ और लोकेशन को एक्सेस करेगा। और भी कुछ परमिशन मानेगा। आपको अपना नाम , age सब सही डालना होगा। जब आप सही इनफार्मेशन डालेंगे तब ये ट्रैक कर लेगा और आपको ये फोटो दिखायेगा।Aarogya setu mobile app 

ये massage तभी दिखायेगा अगर आपके आस पास कोई कोरोना का मरीज नहीं होगा। आप सुरक्षित है ये डिटेल आपको दिखायेगा। साथ आपको COVID-19 के सहायता के लिए हर राज्य का हेल्पलाइन नंबर भी दिया गया है। और ये बताया गया है की इससे कैसे बचा जा सकता है।

1 COMMENT

Leave a Reply